हमारे बारे में

जानकारी

टैक सहायता

Tech Sahaayata / Tech sahayata यह एक ब्लॉग है जो कंप्यूटर, इन्टरनेट, SEO और तकनीक संबंधी जानकारी हिंदी भाषा में पाठकों को प्रस्तुत करता है|

हिन्दी भाषा में क्यों ?

हिन्दी भाषा में इसलिए बनाया गया है ताकि इंग्लिश ना समझने वाले पाठक भी टेक्नोलॉजी संबंधी जानकारी हिंदी भाषा में पढ़ सकें। क्योंकी इंटरनेट पर उपलब्ध ज्यादातर जानकारी इंग्लिश भाषा में है और हमारे देश में अभी भी बहुत से लोग हैं जो इंग्लिश नहीं समझ पाते परंतु वो टेक्नोलॉजी के बारे में जानना चाहते हैं। इन कारणों से मैंने यह ब्लॉग हिन्दी भाषा में बनाया है। मेरी बात करेंं तो मुझे खुद ठीक से इंग्लिश नहीं आती है।

टेक सहायता का उद्देश्य क्या है?

टेक सहायता का उद्देश्य सभी लोगों तक तकनीक संबंधी जानकारी पहुचाना है। ताकि सभी लोग तकनीक की दुनिया से अवगत हो सकें और कंप्यूटर ,इन्टरनेट के बारे में अधिक जान सकें।

Note:- जो भी इस वेबसाइट पर बताया जाता है वह मेरी निजी शोध के आधार पर बताया जाता है । कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने विवेक का इस्तमाल करें, जो भी इस वेबसाइट पर दिखाया जाता है वह मैंने कहीं पढ़ा या देखा है, वही सब इस वेबसाइट पर हिंदी भाषा के माध्यम से आपके सामने प्रस्तुत करता हूँ।
धन्यवाद

टेक सहायता कम्युनिटी

टेक सहायता कम्युनिटी उन लोगों का समूह है जो फेसबुक पर टेक सहायता ग्रुप में जुड़े  हैं। इस ग्रुप में वे ज्यादातर व्यक्ति शामिल हैं जिनकी  टेक्नोलॉजी में रुची है। इस ग्रुप के माध्यम से सभी लोग अपना ज्ञान आपस में साझा करते हैं। यदि कोई सदस्य तकनीक से जुड़ा कोई प्रश्न पूछना चाहे तो वह इस ग्रुप में पूछ सकता है ताकि सभी सदस्य जवाब दे सकें। आप भी इस ग्रुप में जुड़कर अपने तकनीक से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं तथा दूसरे सदस्यों के जवाब दे सकते हैं। ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

Umashankar Thakur

ब्लॉगर

मेरे बारे में

मेरा नाम उमाशंकर ठाकुर है। मुझे तकनीक से जुड़ी सभी तरह की जानकारी जानने में रुचि है। इसी उद्देश्य से मैंने यह ब्लॉग बनाया है। ताकि तकनीक से सम्बंधित जानकारी उन लोगों के साथ शेयर कर सकूं जो इसे जानने में रुचि रखते हैं। इस ब्लॉग पर में, SEO, कंप्यूटर , एंड्राइड , इन्टरनेट से संबंधित तरह तरह के रोचक पोस्ट डालता रहता हूँ। यदि आपको मेरे पोस्ट पसंद आती हैं तो मेरे फेसबुक पेज को जरूर लाईक करें ताकी आप इस ब्लॉग से अपडेट रह सकें।