इंटरनेट पर उपलब्ध अति उपयोगी वेबसाइट

21 Send.firefox.com 

इस वेबसाइट की सहायता से आप अधिकतम 1GB  तक की फाइल अपने दोस्त को फ्री में भेज सकते हैं और फाइल एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद या 24  घंटे के बाद फाइल का  लिंक अपने आप समाप्त (expire) हो जाता है। 

22 Dead Man’s Switch

“www.deadmansswitch.net”  इस वेबसाइट की सहायता से आप उन लोगों को वह बात बता सकते हो जो आप उन्हे मरने के बाद बताना चाहते हों  या कोई भी बात जो आप चाहते हैं की “मरने के बाद मेरे चाहने वालों को यह बात का पता चल जाए” , तो वह बात आप इस वेबसाइट की सहायता से बता सकते हो। 

 

23 Smallpdf

www.smallpdf.com की सहायता से आप वह कर सकते हो जो आप पीडीऍफ़ के साथ करना चाहते हों  उदाहरण के लिए , इस वेबसाइट की सहायता से आप पीडीऍफ़ को एडिट कर सकते हो, किसी भी फॉर्मेट में कन्वर्ट कर सकते हो, लॉक्ड पीडीऍफ़ को अनलॉक कर सकते हो, और बहुत कुछ आप इस वेबसाइट की सहायता से कर सकते हो।  

 

24 Pdfcandy

www.pdfcandy.com यह वेबसाइट smallpdf  की तुलना में ज्यादा एडवांस है और इसमें अधिक फीचर  जिनका उपयोग आप अपने कार्य के अनुसार कर सकते हैं। इसमें वह सारे फीचर मिल जाएंगे जो smallpdf  पर उपलब्ध हैं। 

 

25  Superlogout

www.superlogout.com/  इस वेबसाइट की सहायता से आप बहुत सारे आपके अकाउंट्स एक साथ लॉग आउट कर सकते हो, इसके लिए बस आपको यह वेबसाइट अपने ब्राउज़र में सिर्फ एक बार खोलनी है और यह सारे आपके अकाउंट को एक साथ लॉगआउट कर देगी। परन्तु यह फेसबुक को सपोर्ट नहीं करती है। 

 

26 Duolingo

www.Duolingo.Com इस वेबसाइट कि सहायता से आप कोई भी नयी भाषा सीख सकते हैं । 

 

27 Plustransfer

https://www.plustransfer.com, इस वेबसाइट सहायता से आप अधिकतम 5GB तक कि फाइल अपने दोस्त को फ्री में भेज सकते हैं इसके लिए आपको कोई रजिस्ट्रेशन कि भी जरुरत नहीं पड़ेगी ।

 

28 Whoishosting

यदि आप किसी वेबसाइट का whois data(नाम, पता, ईमेल, एड्रेस, आदि जानकारी ) देखना चाहते है तो आप http://www.whoishostingthis.com वेबसाइट पर जाकर आप किसी भी डोमेन नेम की जानकारी ले

कते हैं । 

 

29 Songs

यदि आप ऑनलाइन हिंदी या इंग्लिश गाने स्ट्रीम करना चाहते हैं तो आप saavn.com और gaana.com से अपने मनपसंद गाने स्ट्रीम कर सकते हैं । 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here