Jio में हैलो ट्यून कैसे सेट करें (Updated 2019)

jio hello tune

जानकारी में लिए में आपको बताना चाहता हूँ की जियो (JIO ) नेटवर्क आने से पहले बाकी सभी सर्विस प्रोवाइडर (AIRTEL, IDEA VODAFONE) हेलो  ट्यून या कॉलर  ट्यून के लिए एक महीने का 30 ₹ चार्ज करते थे। और मोबाइल डाटा भी काफी महंगा हुआ करता था। पर जियो आने के बाद काफी कुछ बदल गया है।

इस पोस्ट में आप जानेंगे की कैसे आप जियो की सिम  पर अपने पसंद के गाने को हेलो  ट्यून सेट कर सकते हैं बिना कोई चार्ज दिए। यह बिल्कुल  फ्री होगा।

जियो सिम पर कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपको एक एप्प  डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है जियो सावन म्यूजिक इसके नाम से ही पता चलता है की यह जियो की म्यूजिक सर्विस एप्प है।  जैसे गाना  एप्प ,सावन एप्प है वैसे ही जियो की म्यूजिक एप्प है जिसका नाम जियो सावन म्यूजिक है। इस एप्प पर आप फ्री  में ऑडियो गाने स्ट्रीम कर सकते हैं और फ्री में डाउनलोड भी कर सकतें हैं (आपके पास जियो का सिम कार्ड होना चाहिए) , इसमें गाने डाउनलोड करने के लिए किसी भी सब्सक्रिप्शन की जरुरत नहीं है यह पूरी तरह फ्री है।

जियो सिम पर हैलो ट्युन सेट करने की प्रक्रिया  

  1.  सबसे पहले जियो सावन म्यूजिक  एप्प डाउनलोड करें। 

2.जियो सावन म्यूजिक एप्प खोलें और अपनी पसंद का गाना सर्च करें 

jio caller tune
jio saavn music

3.गाना मिल जाने के बाद उसे प्ले करें। 

set jio tune3.प्ले हो रहे गाने की स्क्रीन पर “Set As Jio Tune ” पर क्लिक करें और सेट करें।

set jio hello tune
Set Jio Tune पर टेप करने के बाद आपका पसंदीदा गाना जल्द ही आपका हैलो ट्यून बन जाएगा

नोट –  जियो सावन म्यूजिक पर उपलब्ध सभी गाने आप हेलो  ट्यून के रूप में इस्तमाल नहीं कर सकते। क्योंकि कुछ गानो पर हेलो  ट्यून सेट करने का ऑप्शन नहीं आता है।  पर ज्यादातर गाने आप हेलो  ट्यून के रूप में इस्तमाल कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here